चम्पावत : मंच-तामली मार्ग पर टैक्सी चालक मनमाना किराया ले रहे हैं। जिससे ग्रामीणों को बेवजह दुगुना किराया देना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन भेजकर शिकायत की है।

अपने जिले की हर खबर से रहेंं अपडेट                                         यहांं क्लिक कर कुमाऊं पोस्‍ट के Whatsapp Group से सीधे जुड़ें

ग्रामीणों ने डीएम को भेजे ज्ञापन में कहा है कि चम्पावत-मंच-तामली मार्ग में पहले किराया प्रति यात्री 120 रुपये था। वर्तमान में टैक्सी चालक अपनी मनमानी से प्रति यात्री किराया अब 250 रुपये ले रहे हैं। जिससे आम यात्री पर बेवजह आर्थिक मार पड़ रही है और वह मजबूरन 130 रुपये ज्यादा देने को विवश हैं।

कहा कि इस कोरोनाकाल में जहां एक तरफ सरकार आम आदमी को राहत देने के लिए अनेक प्रकार से सुविधाएं दे रही है। वहीं, दूसरी तरफ क्षेत्रवासी आर्थिक तंगी के बावजूद दुगुना किराया देने को विवश हैं। जिससे आम आदमी काफी परेशान है।
उन्होंने कहा कि गांव में रहने वाले अधिकांश लोग गरीब हैं और उनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। किसी तरह वह अपने परिवार की गुजर-बसर करते हैं। मजबूरन कई कार्यों के लिए उन्हें जिला मुख्यालय आना पड़ता है।

अपने जिले की हर खबर से रहेंं अपडेट                                         यहांं क्लिक कर कुमाऊं पोस्‍ट के Telegram Group से सीधे जुड़ें

उन्होंने जिलाधिकारी से पत्र में मांग है कि टैक्सी चालकों की मनमानी पर आंकुश लगाया जाए और किराया निर्धारित हो। ताकि टैक्सी चालक अपनी मनमानी न कर सकें और निर्धारित किराया ही यात्रियों से लें।
ज्ञापन में पोलप प्रधान सरिता देवी, ग्राम प्रधान तामली, बीडीसी तामली मनोज कुमार जोशी, बचकोट प्रधान पुष्कर सिंह,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here