कुमाऊं पोस्ट

केन्द्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर आवाजाही पर प्रतिबंध को लेकर एतराज जाहिर किया है। उन्होंने सभी मुख्य सचिवों को अनलॉक-3 का पालन करने को कहा। बताया कि अनलाक-3 के तहत कोई भी व्यक्ति किसी भी राज्य में बिना किसी अनुमति और सूचना के आवाजाही कर सकता है।

अपने जिले की हर खबर से रहेंं अपडेट                                         यहांं क्लिक कर कुमाऊं पोस्‍ट के Whatsapp Group से सीधे जुड़ें

केन्द्रीय गृह सचिव ने बीते रोज 22 अगस्त को देश के सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को पत्र भेजा। जिसमें उन्होंने कहा है कि राज्य में अंदर और बाहर जाने पर किसी भी प्रकार का कोई प्रतिबंध नहीं है।
जानकारी दी कि किसी भी व्यक्ति और सामान के मूवमेंट के लिए किसी भी प्रकार की कोई अनुमति, ई-पास आदि की कोई जरूरत नहीं है। कहा कि कोई भी व्यक्ति किसी भी राज्य के अंदर जिले में आने-जाने के लिए स्वतंत्र है।
हवाला दिया कि जुलाई में अंतिम सप्ताह में जारी की गई अनलॉक-3 की गाइडलाइन के अनुसार ऐसे किसी भी प्रकार के आवागमन पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है।
उन्होंने मुख्य सचिवों को भेजे गए पत्र में स्पष्ट किया है कि अंतरराज्यीय, राज्य के बाहर के आवागमन और स्थानीय स्तर के आवागमन पर इस तरह के प्रतिबंध नहीं लगाए जाने चाहिए।
पत्र में कहा है कि यदि जिलाधिकारी ऐसे प्रतिबंध लगाते हैं तो वह गृह मंत्रालय के दिशा-निर्देश के तहत 2005 के आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत इसे उल्लंघन माना जाएगा।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here