चम्पावत : तेंदुए की पांच खालों के साथ दो गिरफ़्तार

0

 

चम्पावत एसओजी को मिली बडी सफलता
– खाल के साथ दो तस्कर भी दबोचे एक फरार
– तस्कर में एक आईटीबीपी का जवान

चंपावत एसओजी ने
माद्क पदार्थों एवं वन्य जीवों की तस्करी के विरुद्ध लगातार चलायें जा रहे अभियान के तहत कार्यवाही करते हुए मुखबिर की सूचना पर अल्टो कार  से तेंदुवे की 5 खाल के साथ दो तस्करों को बनबसा क्षेत्र से पकडा है जबकि एक तस्कर फरार हो गया।
एसओजी ने तस्कर कमल सिंह जो कि आईटीबीपी सेना का जवान बताया जा रहा है उसके  कब्जे से तेंदवे  की 02 खाल पुष्कर सिंह के कब्जे से तेंदवे  की 02 खाल बरामद की गयी तथा मौके से कार सवार एक तस्कर राजेश कुमार निवासी टनकपुर से गुलदार की एक खाल पकडी जो कि वह भागते समय छोड गया  ।  पकडे गये दोनो व्यक्तियों ने पूछताछ में इन खालो को चोरी छिपे नेपाल ले जा कर बेचना बताया है ।   तस्करों पर वन्य जीव जन्तु संरक्षण अधिनियम के अन्तर्गत पुलिस ने कार्यवाही कर जेल भेज दिया है।
पुुलिस पुछताछ में सामने आया कि  तस्कर कमल कटियानी थाना झूलाघाट जनपद पिथौरागढ़ के निवासी है तथा लगभग 01 से ढेड वर्ष के अन्तर्गत झूलाघाट से अस्कोट (भारत नेपाल सीमा क्षेत्र) से लगे जंगलो में  पॉचों तेंदवों को मारा गया है । बरामद 05 तेंदुवे  की खाल में 4 बडी और एक छोटी खाल है जो कि तेदुवे के शावक की है। मारने में गन व जहर का प्रयोग किया जाना भी  बताया है ।

बरामदगी के सम्बन्ध में पुलिस महानिरीक्षक कुमायूं परिक्षेत्र नैनीताल द्वारा 5000/ रु0 एंव पुलिस अधीक्षक चम्पावत द्वारा 2500/ रु0 पुरुष्कार राशि उक्त 05 गुलदार की खालो को बरामद करने वाली निम्न टीम को देने की घोषणा की गयी है –

05 गुलदार की खाल
बरामदगी करने वाली एस0ओ0जी0 टीम-
01- उ0नि0 ललित पाण्डेय प्रभारी एसओजी चम्पावत
02- कानि0 कमल धानिक एसओजी चम्पावत
03- कानि0 भूपाल चन्द एसओजी चम्पावत
04 -कानि0 दीपक प्रसाद एसओजी चम्पावत
05- कानि0 नवल किशोर एसओजी चम्पावत
06- कानि0 सद्दाम हुसैन एसओजी चम्पावत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here