इस वर्ष के दोनों टॉपर कुमाऊँ मंडल से शिक्षा मंत्री ने सराहा

0

बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम आने के बाद अरविन्द पांडे ने कहा की शिक्षकों के प्रमोशन और ट्रांसफर-पोस्टिंग में उनके स्कूल और विषय का रिजल्ट ही अहम भूमिका निभाएगा। उन्होंने बताया कि इस वर्ष  बोर्ड का रिजल्ट पूर्व के मुकाबले कुछ सुधरा है, लेकिन इसे अभी और बढ़ाने की  गुंजाइश है। बताया कि हमारी  कोशिश होगी कि सरकारी स्कूलों का रिजल्ट भी बेहतर से बेहतर हो। और इसके लिए कड़े से कडे़ कदम उठाए जाएंगे।

 

शनिवार को शिक्षा निदेशायल में शिक्षा मंत्री ने बोर्ड रिजल्ट को जारी किया। शिक्षा मंत्री ने सफल छात्रों को बधाई दी और असफल रहे छात्रों को भी हिम्मत बनाये रखने को कहा । उन्होंने कहा कि असफलता से सीख लीनी चाहिए और मजबूती के साथ आगे बढ़ना चाहिए। ऐस लोगों से उनकी मंजिल ज्यादा वक्त तक दूर नहीं रहती।उन्होंने  शिक्षकों से अपील की कि वो अब सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए प्रयास करें।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि अच्छे और ईमानदार शिक्षक के साथ सरकार हर कदम पर उनके साथ रहेगी और  जो शिक्षक-अधिकारी गैरजिम्मेदार हैं, वो भी खुद में सुधार ले आएं। इस वर्ष जुलाई से शैक्षिक सत्र शुरू होने पर शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के लिए कुछ और कडे़ कदम उठाए जाएंगे।

कुमाऊं के ए0डी मुकुल कुमार सती के कार्य को सराहा

उत्तराखंड बोर्ड  के दोनों टॉपर कुमाऊं मंडल से रहने और मंडलीय रिजल्ट भी बेहतर होने पर शिक्षा मंत्री ने कुमाऊं के ए0डी डॉ. मुकुल कुमार सती की खुलकर तारीफ की। मंत्री ने उन्हें अपने हाथ से लड्डू भी खिलाया। उन्होंने कहा कि सती ने शैक्षिक सुधार के लिए अच्छे  प्रयास किए हैं और इसके वो तारीफ के हकदार भी हैँ।

 

पढ़ें कुमाऊं की इन लड़कियों ने मारी उत्तराखंड बोर्ड में बाजी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here